मोर्दौ वीडियो गेम

मोर्दौ वीडियो गेम

मोर्दौ वीडियो गेम एक मध्यकालीन हैक एन स्लैश वीडियो गेम है, जो स्लोवेनियाई स्वतंत्र स्टूडियो ट्रेटरिन द्वारा विकसित किया गया है, जिसमें कौशल-आधारित प्रतिस्पर्धी खेल और विशेषताएं हैं। इसमें एक युद्ध प्रणाली है जो ऐतिहासिक तकनीकों, जैसे फोंट, रीडायरेक्ट और हथियारों के उपयोग पर आधारित है, हाथ से हाथ की लड़ाई पर जोर देती है। अन्य विशेषताओं में विभिन्न हथियार, घेराबंदी इंजन और घुड़सवार मुकाबला शामिल हैं। यह गेम 29 अप्रैल, 2019 को स्टीम पर जारी किया गया था।

खेल को 2017 में किकस्टार्टर अभियान द्वारा आंशिक रूप से वित्त पोषित किया गया था, जिसने लगभग $ 300,000 जुटाए थे।

गेमप्ले

मोर्दाउ में, खिलाड़ी हाथ से हाथ का मुकाबला करने के लिए मध्यकालीन हथियार जैसे तलवार, भाले, ढाल, हथौड़े, धनुष, घेराबंदी के हथियार और बहुत कुछ शामिल करते हैं। जब करीबी लड़ाई होती है, तो खिलाड़ी अपने स्वास्थ्य और क्षमता की छड़ के आधार पर दिशा-निर्देश, चाकू से हमला, लात मारना, चकमा देना, अवरुद्ध करना और मुक्का मारना जैसी तकनीकों का उपयोग करके अपने विरोधियों को हरा सकते हैं। खिलाड़ी युद्ध में घोड़ों की सवारी भी कर सकते हैं। खेल किसी भी व्यक्ति या तीसरे व्यक्ति के संदर्भ में खेला जा सकता है।

मोर्दौ वीडियो गेम

विकास

प्रिमोर्स्का विश्वविद्यालय में कंप्यूटर विज्ञान में एक स्लोवेनियाई पीएचडी छात्र मार्को ग्रिगोरोविच ने मोर्दो को विकसित करना शुरू किया। खेल के विकास में कोई अनुभव नहीं होने के कारण, ग्रिगोरिएव ने प्रोजेक्ट स्लेशर के रूप में जाने जाने वाले गठबंधन में एक प्रोटोटाइप बनाना शुरू किया। दो साल के लिए किसी अन्य व्यक्ति के साथ प्रोजेक्ट स्लीकर पर काम करने के बाद, टीम ने पूरे प्रोजेक्ट को फिर से बनाने का फैसला किया, क्योंकि यह उनके मानकों तक नहीं था। अगले तीन वर्षों में, ग्रिगोरोवी ने अन्य प्रोग्रामर, ग्राफिक डिजाइनर और सभी लोगों को शामिल किया। दुनिया भर में, उनमें से कई वीडियो गेम खेलना पसंद करते हैं जैसे कि शेवेलियर: मध्यकालीन युद्ध, और कुछ एक ही चीज बनाना चाहते हैं। इस वजह से, वे कंपनी Tretrain का आधार हैं, और पहले संस्करण का उत्पादन करते हैं। उस समय के दौरान, विकास टीम ने अवास्तविक इंजनों का उपयोग करने के लिए गठबंधन को बदल दिया, और परियोजना का नाम मोर्दाउ रखा।

मार्च 2017 में, कंपनी ने विकास के लिए धन जुटाने के लिए किकस्टार्टर अभियान शुरू किया, जिसने 24 घंटों से भी कम समय में अपने मूल लक्ष्य को हासिल कर लिया। अंत में 29 अप्रैल, 2019 को रिलीज़ किया गया।

मोर्दौ वीडियो गेम

महत्वपूर्ण स्वागत

खेल रैंकिंग पर मोर्दौ की रेटिंग 80% है, और मेटाक्रिटिक पर 20 समीक्षाओं के आधार पर 82 है। आधिकारिक रिलीज, मोर्दो ने अपने लड़ाकू प्रणाली, अराजक लेकिन मजेदार गेमप्ले और इसके ग्राफिक्स के लिए शुरुआती समीक्षकों की प्रशंसा की।

समीक्षकों ने जटिल गेमप्ले प्रणाली का आनंद लिया। गेमस्पॉट के जेम्स स्वाइनबैंक ने इसे “रणनीतिक, दंडनीय और अंततः संतोषजनक” वीडियो गेम कहा। डिस्ट्रिक्ट डॉट कॉम के पैट्रिक हैनकॉक ने इसे “प्रभावी और अद्वितीय कॉम्बो खोजने के लिए आकर्षक” पाया, जिससे खिलाड़ियों को अपनी अनूठी शैली बनाने में सक्षम बनाया। IGN के सैमुअल हर्थी ने इस भावना का आनंद लिया। स्थायी कौशल में वृद्धि “जैसा कि उन्होंने धीरे-धीरे अनुभव और वीडियो सबक के माध्यम से खेल के यांत्रिकी को सीखा, गेम इन्फॉर्मर की जेवी ग्वालटनी ने उस भावना को प्रतिध्वनित करते हुए कहा कि” सुधार में हर वृद्धि को आश्चर्यजनक प्रदर्शन के साथ पुरस्कृत किया जाएगा। हालांकि, गेमस्पॉट और आईजीएन ने यह विश्वास भी साझा किया कि खेल खेल में सबक समझाने का बेहतर काम कर सकता था। गेम मैकेनिक्स फॉर न्यू प्लेयर्स – स्वाइनबैंक। उस मोर्दो ने हड़तालों के बारे में उचित प्रतिक्रिया नहीं दी, जिसने खेल को “मौत के लिए एक धीमी, निर्दयी टुकड़ा” जैसा महसूस कराया। क्योंकि आपने खेलना सीख लिया है। होर्टी की इच्छा है कि इस खेल में दिए गए सबक से उसे “YouTube मार्गदर्शकों के संदर्भ में खेलने के बजाय खेलना” सीखने में मदद मिले। T.J. पीसी गेमर के हौकर को डर है कि खेल की जटिलता उन खिलाड़ियों को अलग कर सकती है जो लड़ाई में सहायक भूमिका निभाना चाहते हैं, कहते हैं कि मोर्दौ “इस नाटक शैली का विशेष रूप से समर्थन नहीं करता है”। ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *