मेट्रो आखिरी रोशनी

मेट्रो आखिरी रोशनी

मेट्रो आखिरी रोशनी एक पूछताछ-थीम पर आधारित, प्रथम-व्यक्ति शूटर वीडियो गेम है जिसमें डरपोक और जीवित रहने वाले डरावने तत्व शामिल हैं। इसे डीप सिल्वर द्वारा प्रकाशित यूक्रेनी स्टूडियो 4 ए गेम्स द्वारा विकसित किया गया था, जिसे मई 2013 में उत्तरी अमेरिका में स्क्वायर एनिक्स द्वारा माइक्रोसॉफ्ट विंडोज, प्लेस्टेशन 3 और एक्सबॉक्स 360 के लिए वितरित किया गया था। गेम का एक री-संस्करण अगस्त में PlayStation 4 और Xbox One के लिए जारी किया गया था। मेट्रो 2014 के अनुसार: मेट्रो Redux पैकेज के भीतर लास्ट लाइट रेडक्स।

वीडियो गेम मेट्रो 2033 की अगली कड़ी है, एक विनाशकारी परमाणु युद्ध के बाद मॉस्को मेट्रो में रहने वाले एक युवा सैनिक की कहानी है। रहस्यमयी अंधेरे को खोजने का काम, आर्टेम को मेट्रो सिस्टम के विभिन्न हिस्सों, और गैस से भरी सतह को मोड़ना होगा, और विभिन्न गुटों और परिवर्तित राक्षसों के खिलाफ लड़ना होगा। गेम 2032 के विभिन्न गेमप्ले यांत्रिकी पर सुधार करता है, और हथियार अनुकूलन जैसे तत्वों का परिचय देता है।

मेट्रो आखिरी रोशनी

लगभग 80 80 लोगों की एक टीम द्वारा बनाई गई, लिस्ट लाइट 2033 की एक सीधी सीक्वेल है, जिसमें फ्रैंचाइज़ी के निर्माता दिमित्री गुलोव्स्की खेल के संवाद और केंद्रीय कहानी को रेखांकित करते हैं। मल्टीप्लेयर मोड की योजना बनाई गई थी लेकिन अंततः एकल खिलाड़ी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए समाप्त कर दिया गया था, जिसके डेवलपर्स को उम्मीद थी कि “लाइफ 2 की आधी यादें पुनर्जीवित होंगी”। मूल रूप से टीएचक्यू द्वारा प्रकाशित किया जाना था, जिसने खेल के विकास के लिए बहुत सीमित बजट प्रदान किया, कोच मीडिया ने टीएचक्यू के दिवालिया होने के बाद इसे हासिल कर लिया। एक Wii U संस्करण बनाया गया था लेकिन अंततः रद्द कर दिया गया था।

गेमप्ले

मेट्रो अल्टीमेट लाइट अपने पूर्ववर्ती मेट्रो 2033 की तरह, मेट्रो: लास्ट लाइट खिलाड़ी, आर्टेम के दृष्टिकोण से खेला जाता है। कहानी मास्को में होती है, ज्यादातर मेट्रो प्रणाली के भीतर, लेकिन कभी-कभी मिशन खिलाड़ी को जमीन पर ले जाते हैं। लड़ने वाले खिलाड़ियों और भ्रष्ट मनुष्यों के बीच लड़ाई का एक विकल्प। सूची प्रकाश में क्षेत्र 2033 की तुलना में बहुत बड़े हैं, और खेल विभिन्न मार्गों के माध्यम से अन्वेषण को प्रोत्साहित करता है। खेल खिलाड़ियों को अधिकतम स्वतंत्रता देता है, जिससे उन्हें दुश्मनों से लड़ने के लिए विभिन्न रणनीति का उपयोग करने की अनुमति मिलती है। इसमें एक विनाशकारी वातावरण की विशेषताएं हैं, जिसमें कुछ वस्तुएं, जैसे स्तंभ, गोली लगने के बाद गिरती हैं। आर्टेम द्वारा लिखित विभिन्न डायरी प्रविष्टियां, खेल की कहानी में अतिरिक्त अंतर्दृष्टि प्रदान करती हैं, खिलाड़ियों को इकट्ठा करने के लिए पूरे वातावरण में बिखरे हुए हैं।

मेट्रो आखिरी रोशनी

एक प्रथम-व्यक्ति शूटर के रूप में, मेट्रो: लास्ट लाइट में विभिन्न प्रकार के आग्नेयास्त्र हैं, कुछ कल्पना और कुछ वास्तविक हथियारों के आधार पर जो खिलाड़ी मुकाबले में उपयोग करता है। खेल के मुख्य नायक, आर्टेम में भी अपने अशांत हथियारों के साथ सीधे दुश्मन को मारने की क्षमता है। [२] आर्टेम में तीन हथियार स्लॉट हैं। खिलाड़ी प्रतिबंध के बिना इन स्लॉट्स में एक हथियार रख सकते हैं। खिलाड़ियों के पास चार अलग-अलग माध्यमिक हथियारों तक पहुंच है, जिसमें चाकू फेंकना, बन्दूक ग्रेनेड और हैंड ग्रेनेड शामिल हैं। माही चींटियों के पास हथियार नहीं हैं और वे शारीरिक रूप से उन खिलाड़ियों पर हमला करते हैं जो मनुष्यों से लड़ते हैं। खिलाड़ी को उपलब्ध एकमात्र आग्नेयास्त्र। खिलाड़ी का पता लगाने से बचने के लिए चुपके का उपयोग करके, उन पर गोली चलाने के बजाय अधिकांश मनुष्यों को चाकू मार सकते हैं या मार सकते हैं। क्योंकि दुश्मन अंधेरे में खिलाड़ी की भूमिका को चित्रित करने में असमर्थ हैं, खिलाड़ी अपने विरोधियों को लाभ पहुंचाने के लिए तेल के लैंप और प्रकाश बल्ब को बंद कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *